कार लोन लेने पर कितना ब्याज लगेगा। कार लोन लेने के बाद कितने EMI PAY करनी है

आज हम जानेंगे कार पर किस प्रकार लोन लेते हैं और उसका लोन के कितने ईएमआई पे करनी है इन सभी के बारे में हम जानकारी देने वाले हैं। इसके अलावा आप यह हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं जिसके ऊपर ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके आपको मिलेंगे या फिर आपको फाइनेंस कराना रहा तो भी इसके रिलेटेड पोस्ट अपलोड किए जाते हैं तो आप हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं जैसे कार लोन कैसे लेते हैं कार लोन की ईएमआई कितनी पे करनी होती हैं फाइनेंस कैसे कराएं इंश्योरेंस कैसे कराएं इन सब के रिलेटेड हम इस वेबसाइट पर पोस्ट अपलोड करते रहते हैं तो आप हमारी यह वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।

कौन सी बैंक से कार लोन ले।

अभी हम हाल ही की बात करें तो 20230के अंदर कार लोन लेने के लिए सबसे बेस्ट बैंक है सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया इस बैंक से आप लोन लेते हैं तो आपको काफी सस्ता पड़ेगा। आप अपने कार पर ₹200000 का लोन लेते हैं और फिर लोन आपको 10 साल के लिए दिया जाता है तो इस लोन की EMI जो है वह 1999 से लेकर 2500 के बीच में रहेगी इस EMI को आप आसानी से पै कर सकते हैं जब रेपो रेट बढ़ता है तो हर तरह के लोन पर असर आता है जैसे कार लोन होम लोन इस तरह के जो प्रोडक्ट हैं उन पर असर जरूर होता है।

आप अगर कार लोन अप्लाई कर रहे हैं

कार लोन अप्लाई कर रहे हैं तो आपको यह जरूरी बातें जान रखनी है। लोन लेने से पहले आप को ब्याज दर और EMI कितनी पै करनी है यह सब जान लेना चाहिए आप पुरानी ब्याज दर को ध्यान में रखते हुए लो नहीं लेना है आपको पहले आपको इन सब के बारे में ध्यान कर लेना है यह मैं कितनी पे करनी है कितने समय के लिए हैं क्या ब्याज दर हैं इसके बाद में हैं आपको और लोन के लिए अप्लाई करना चाहिए ताकि आपके जेब पर ज्यादा EMI का लोड ना पड़े।

कितने समय के लिए कार लोन लेना चाहिए।

वैसे तो कई सारे बैंक हैं जो 3 या 4 साल के लिए कार लोन देते हैं लेकिन इनमें भी बहुत सारी ऐसी बैंक भी है जो आपको 6 से 7 साल के लिए लोन देती है जब आप ज्यादा समय के लिए लोन लेते हैं तो इसका असर EMI पर पड़ता है जो कि यह EMI आपको कम पे करनी होती हैं अगर आप कम समय के लिए लोन लेते हैं तो इसके लिए आपको यह EMI पे करनी होती हैं जब आप ज्यादा दिनों के लिए लोन लेते हैं तो इसके अंदर आपको पैसे भी ज्यादा लगता है मतलब कि उनका ब्याज जोड़कर भी आपको रिटर्न आता है तो इसके लिए आपको ज्यादा दिनों के लिए लोन नहीं लेना चाहिए। जब आप ज्यादा दिनों के लिए लोन लेते हैं तो आपके सारा पैसों का जो ब्याज है वे एमआई के रूप में ज्यादा करता है और आपका मूलधन कम करता है अगर आप कम समय के लिए लोन लेते हैं तो आपका मूलधन ज्यादा कटता है और ब्याज के पैसे कम करते हैं तो आप कम समय के लिए ब्याज लेते और अपना मूलधन ज्यादा कटाई यह तो अब हम जान लेते हैं कि इस बैंक का ब्याज दर कितना रहेगा।

यहां पर हम जान लेते हैं कौन से बैंक का कितना ब्याज लेगी।

•सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का ब्याज दर कितना है।
जब आप इस बैंक से कार लोन लेते हैं तो इसके ब्याज दर है कुछ इस प्रकार रहती हैं जैसे आप ₹100000 का लोन लिया है तो इसकी जो ब्याज दर है हो 6.77%पर्सेंट से 7.93% के बीच में रहते हैं और हम इसके साथ-साथ ईएमआई के बात करें तो आपको 2000 से लेकर ₹2300 तक EMI PAY करनी होगी। इस लोन की प्रोसेसिंग फीस कि हम बात करें तो 0.5% या कम से कम दो हजार और अधिकतम ₹8000 और इसके साथ में आपको जीएसटी देना होता है।

•कार लोन के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा की ब्याज दरें कितनी होते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा के भैंस के हम बात करें तो इनका जो बसता है वह 8% से लेकर 12% तक रहता है इस बैंक के यह माई के हम बात करें तो आपको पड़ेगी 2225से लेकर 2356 रुपए तक आपको इसकी यह माइक पड़ेगी जो बहुत ही अच्छे हैं और इसके साथ साथ हम प्रोसेसिंग फीस की बात करें तो आपको ₹2000 प्रोसेसिंग फीस लगेगी और इसके साथ में आपको जीएसटी खुद पैक करना होगा।

Click To Download

तो फ्रेंड मैंने आपको बताया है आपको कौन सी बैंक से लोन लेना चाहिए इन बैंक में से आपको जो बैंक अच्छे लगे उन बैंक से आप अपना काम फ्रॉम ले सकते हैं अगर आप इसी तरह से रिलेटेड कोई भी पोस्ट और भी जानकारी लेना चाहते हैं तो आप हमारी यह वेबसाइट भी चेक कर सकते हैं।

Leave a Comment